Indian Post office Recruitment 2022: भारतीय डाक के कई पदों में निकली बम्पर भर्ती, यहाँ देखे नोटिफिकेशन

Indian Post office Recruitment 2022: भारतीय डाक प्रतिनियुक्ति के आधार पर स्टाफ कार ड्राइवर के 16 रिक्त पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। इस पद के लिए वेतनमान रुपये होगा। 19900. इस पद का स्थान चेन्नई सिटी ज़ोन, चेन्नई -600 002 और सेंट्रल ज़ोन (TN), तिरुचिरापल्ली -620 001 होगा। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आयु सीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

प्रतिनियुक्ति की अवधि, केंद्र सरकार के उसी या किसी अन्य विभाग में इस नियुक्ति से ठीक पहले धारित किसी अन्य एक्स-कैडर पद पर प्रतिनियुक्ति की अवधि सहित सामान्य रूप से तीन वर्ष से अधिक नहीं होगी। आवेदन सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ 12.08.2022 को या उससे पहले “ओ/ओ सीनियर मैनेजर (जेएजी), मेल मोटर सर्विस, नंबर 37, ग्रीम्स रोड, चेन्नई-600 006” को भेजा जा सकता है।

भारतीय डाक के पदों बारे में विवरण देखें।

इंडिया पोस्ट भर्ती 2022 के लिए पद का नाम और रिक्ति
स्टाफ कार ड्राइवर – 16

इंडिया पोस्ट भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु सीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इंडिया पोस्ट भर्ती 2022. वेतनमान
इस पद के लिए वेतनमान रुपये होगा। 19900.

इंडिया पोस्ट भर्ती 2022 के लिए पात्रता शर्तें

(i) डाक विभाग में अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति:

डाक विभाग में पे बैंड -1 में नियमित डिस्पैच राइडर (ग्रुप सी) और ग्रुप सी कर्मचारियों में से, 5200-20200 रुपये के ग्रेड पे के साथ 1800 / – (7 वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में लेवल 1)। . हल्के और भारी मोटर वाहनों को चलाने की क्षमता का आकलन करने के लिए ट्रेड टेस्ट/ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर हल्के और भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस।

(ii) केंद्र सरकार के अन्य मंत्रालय और सशस्त्र बल कार्मिक

नियमित आधार पर डिस्पैच राइडर का पद धारण करने वाले अधिकारियों से या वेतन बैंड -1 में नियमित समूह सी कर्मचारियों से, 1800 / – रुपये के ग्रेड वेतन के साथ 5200-20200 रुपये (7 वें सीपीसी के अनुसार वेतन मैट्रिक्स में स्तर

जो पूर्ण आवश्यक योग्यताएं निम्नानुसार निर्धारित की गई हैं:

  • हल्के और भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस का कब्ज़ा;
  • मोटर तंत्र का ज्ञान (उम्मीदवार वाहन में मामूली दोषों को दूर करने में सक्षम होना चाहिए);
  • कम से कम तीन साल के लिए हल्के और भारी मोटर वाहन चलाने का अनुभव;
  • किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास।

(iii) भूतपूर्व सैनिकों के लिए:

सशस्त्र बल कार्मिक जो एक वर्ष की अवधि के भीतर सेवानिवृत्त होने वाले हैं या जिन्हें रिजर्व में स्थानांतरित किया जाना है और जिनके पास अपेक्षित अनुभव और निर्धारित योग्यताएं हैं, उन पर भी विचार किया जाएगा। ऐसे व्यक्तियों को उस तारीख तक प्रतिनियुक्ति की शर्तों पर दिया जाएगा जिस तारीख को उन्हें सशस्त्र बलों से मुक्त किया जाना है; इसके बाद उन्हें पुन: रोजगार पर जारी रखा जा सकता है

इंडिया पोस्ट भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें

आवेदन सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ 12.08.2022 को या उससे पहले “ओ/ओ सीनियर मैनेजर (जेएजी), मेल मोटर सर्विस, नंबर 37, ग्रीम्स रोड, चेन्नई-600 006” को भेजा जा सकता है।

आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer: ऊपर प्रदान की गई भर्ती सूचना केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है। हम कोई भर्ती गारंटी प्रदान नहीं करते हैं। भर्ती रिक्ति तैनात कंपनी या संगठन की आधिकारिक भर्ती प्रक्रिया के अनुसार की जानी है। हम इस नौकरी की जानकारी प्रदान करने के लिए कोई शुल्क नहीं लेते हैं। न तो लेखक और न ही स्टडीकैफे और उसके सहयोगी इस लेख में किसी भी जानकारी से होने वाली किसी भी हानि या क्षति के लिए और न ही उस पर निर्भरता में की गई किसी भी कार्रवाई के लिए कोई दायित्व स्वीकार करते हैं।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page