SSC Translator Bharti : कर्मचारी चयन आयोग में हिंदी अनुवादक की बंपर भर्ती, 10वीं, 12वीं पास दें ध्यान

SSC Translator Bharti : आज हम स्टॉप सेलेक्शन कमीशन की ओर से एक बहुत ही अच्छी खबर लेकर आए हैं, हिंदी ट्रांसलेटर में बंपर भर्ती, यह SSC के माध्यम से की जाती है। एसएससी द्वारा जूनियर हिंदी अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक रिक्तियों की अधिसूचना निकाली गई है। बैंक में फॉर्म भरने की तारीख 20-7 2022 तक है। और अगर आखिरी तारीख की बात करें तो यह 4-8-2022 है, तो दोस्तों सरकार इस भर्ती को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करेगी, दोस्तों आज हम इस भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश करेंगे। नीचे दिए गए लेख को ध्यान से पढ़ें।
Notification Details : कर्मचारी चयन आयोग एसएससी ने 20 जुलाई को हिंदी अनुवाद भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। इसके लिए 4 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। हिंदी अनुवाद के रिक्त पदों की जानकारी कुछ दिनों के बाद एसएससी की वेबसाइट पर दी जाएगी। इसकी लिखित परीक्षा अक्टूबर में आयोजित की जा सकती है. केंद्रीय सचिवालय रेलवे बोर्ड, सेना मुख्यालय और केंद्र सरकार के कार्यालयों और मंत्रालयों में कनिष्क अनुवादक, कनिष्क हिंदी अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक की भर्ती की जाएगी। ये ग्रुप बी पद अराजपत्रित श्रेणी के हैं।
SSC Translator Bharti Eligibility : आवेदन एसएससी की वेबसाइट पर शुरू हो गया है। 4 अगस्त तक ऑनलाइन शुल्क जमा कर फॉर्म भरा जा सकता है। जो अभ्यर्थी 4 अगस्त तक ऑफलाइन चालान जनरेट करेंगे, वे 5 अगस्त तक शुल्क जमा कर सकेंगे। इसके बाद 6 अगस्त को आवेदन करने का मौका मिलेगा. प्रपत्र संशोधन। इसमें 18 से 30 वर्ष की आयु के युवा 1 जनवरी, 2022 को आवेदन कर सकते हैं। वहीं, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन साल और एससी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल की छूट दी जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने हिंदी या अंग्रेजी में परास्नातक किया है, उन्हें 100 रुपये की फीस ऑनलाइन जमा करनी होगी। एससी एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा, 18 से 30 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page