UGC NET Result 2023: यूजीसी नेट रिजल्ट की तारीख घोषित, इस तारीख को जारी होंगे नतीजे

UGC NET Result 2023: यूजीसी नेट रिजल्ट की तारीख घोषित, इस तारीख को जारी होंगे नतीजे यूजीसी नेट जून रिजल्ट 2023 यूजीसी नेट उत्तर कुंजी 2023 6 जुलाई को जारी की गई थी। उम्मीदवारों को 8 जुलाई 2023 तक अनंतिम उत्तर कुंजी पर आपत्तियां उठाने का मौका दिया गया था। और अब परिणाम घोषित किए जाएंगे। यूजीसी चेयरमैन ने इस संबंध में घोषणा भी कर दी है. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार इसे पोर्टल पर चेक कर सकेंगे.

यूजीसी नेट रिजल्ट डेट 2023: यूजीसी नेट जून रिजल्ट ऐसे चेक कर सकेंगे

सबसे पहले उम्मीदवारों को ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जो कहता है, “यूजीसी नेट जून 2023 परिणाम। अब योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर के साथ पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी, इसे डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए प्रिंटआउट लें।

यूजीसी नेट परिणाम दिनांक 2023: परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी

यूजीसी नेट जून 2023 परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी। इससे पहले चरण 1 परीक्षा 13 जून से 17 जून 2023 तक आयोजित की गई थी। जबकि, चरण 2 परीक्षा 19 जून से 22 जून तक आयोजित की गई थी। यह परीक्षा 181 शहरों में आयोजित की गई थी।

UGC NET Result 2023: यूजीसी नेट रिजल्ट की तारीख घोषित, इस तारीख को जारी होंगे नतीजे
UGC NET Result 2023: यूजीसी नेट रिजल्ट की तारीख घोषित, इस तारीख को जारी होंगे नतीजे

यूजीसी नेट 2023 की अनंतिम उत्तर कुंजी 06 जुलाई को जारी की गई थी, जिसके बाद उम्मीदवारों को दी गई उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए 08 जुलाई तक का समय दिया गया था।यूजीसी नेट परीक्षा ‘सहायक प्रोफेसर’ और ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर’ की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा ‘कंप्यूटर आधारित टेस्ट’ (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाती है।

यूजीसी नेट रिजल्ट 2023- ऐसे कर पाएंगे चेक;

  • रिजल्ट घोषित होने के बाद यूजीसी नेट की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध यूजीसी नेट रिजल्ट लिंक पर जाएं।
  • लॉगिन विवरण भरें और सबमिट बटन दबाएं।
  • अब रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • डाउनलोड करने के लिए उस पर क्लिक करें और भविष्य में उपयोग के लिए प्रिंटआउट ले लें।
इसे भी पढ़े

Leave a Comment

You cannot copy content of this page