Ration Card holder 2022: कार्ड धारकों के दीवाली पर हुई बल्ले- बल्ले,सरकार ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर हो जाएंगे खुश

Ration Card holder 2022: कार्ड धारकों के दीवाली पर हुई बल्ले- बल्ले,सरकार ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर हो जाएंगे खुश : दिन-ब-दिन बढ़ती महंगाई के बीच दिवाली के मौके पर केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार ने भी राशन कार्ड धारकों को बड़ा तोहफा दिया है. केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने राशन कार्ड धारकों को बहुत कम कीमत पर चीनी देने का फैसला किया है. अब से राशन कार्ड धारकों को डिपो से चीनी केवल 20 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी। सरकार के इस फैसले से राशन कार्ड धारकों के चीनी पर होने वाले खर्च की बचत होगी.

नई दिल्ली : राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो इस बार आपकी दिवाली शानदार रहेगी। अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने मुफ्त राशन योजना को दिसंबर तक बढ़ा दिया है। इसके बाद राज्य सरकारें कार्डधारकों के लिए घोषणाएं भी कर रही हैं। इसी क्रम में अब सरकार ने चीनी के दाम कम करने का बड़ा फैसला लिया है. इतना ही नहीं आपको किराना सामन 100 रुपये में मिल जाएगा। आइए जानते हैं ताजा अपडेट्स।

केवल अंत्योदय कार्ड धारकों को मिलेगा लाभ -Ration Card holder

इस योजना का लाभ केवल अंत्योदय कार्ड धारकों को ही मिलेगा। अंत्योदय कार्ड धारक राशन डिपो से गेहूं, चीनी, दाल, चावल सभी सामान ले सकते हैं। इसके अलावा प्रशासन ने चीनी के दाम घटाकर 20 रुपये प्रति किलो की दर से कार्ड धारकों को उपलब्ध कराने की घोषणा की है. बढ़ती महंगाई के बीच गरीब परिवारों के लिए सरकार का ये ऐलान एक राहत भरी खबर है.

यह भी पढ़ें – Ration Card holder Diwali Offer 2022 :कार्ड  धारको को 100 रुपये में किराने का सामान, देखें क्या-क्या है

मुफ्त राशन योजना दिसंबर तक बढ़ाई गई- Ration Card holder

बता दें कि राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन देने की सुविधा केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान शुरू की थी. केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार ने भी इस योजना को दिसंबर तक बढ़ाने की घोषणा की है। अब राशन कार्ड धारकों को दिसंबर माह तक बिना किसी शुल्क के मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जाएगा।

किराना का सामान मात्र 100 रुपये में मिलेगा

इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली के मौके पर राज्य के राशन कार्ड धारकों को बेहद कम कीमत में मात्र 100 रुपये में किराना सामान उपलब्ध कराने का भी फैसला किया है. कैबिनेट ने कहा कि राज्य में कुल 1.70 करोड़ कार्डधारक हैं, जिन्हें इन सुविधाओं का लाभ मिलता है. 100 रुपये के इस पैकेट में महाराष्ट्र सरकार की ओर से खाद्य तेल, मूंगफली, पीली दाल और 1 किलो सूजी दी जाएगी.

Leave a Comment

You cannot copy content of this page