Ration Card Diwali Offer 2022 :कार्ड  धारको को 100 रुपये में किराने का सामान, देखें क्या-क्या है

Ration Card: दिवाली पर राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है, ऐसे में सरकार ने इसके लिए करोड़ों रुपये का विशेष पैकेज तैयार किया है, ऐसे में पूरे भारत में राशन कार्ड उपभोक्ता हैं. इनमें से कई लोग मुफ्त राशन की सुविधा का लाभ भी उठा रहे हैं, जिसके तहत सरकार सभी राशन कार्ड धारकों को दिवाली के मौके पर एक खुशखबरी देने जा रही है. नीचे हमने इस आने वाली नई योजना के बारे में सब कुछ विस्तार से बताया है, आपको दी गई जानकारी पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। Ration Card Diwali Offer

Ration Card Diwali Offer

सरकार की ओर से 100 रुपये में चार चीजें दी जा रही हैं, अगर आप भी राशन कार्ड के लाभार्थी हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। अब सरकार को सिर्फ 100 रुपये में एक किलो सूजी, एक किलो मूंगफली, एक किलो पीली दाल और एक लीटर तेल मिलेगा. Ration Card Diwali Offer

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा लाया गया – Ration Card Diwali Offer

सरकार ने हाल ही में दीपावली पर राशन कार्ड धारकों को विशेष पैकेज देने पर 513 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा की है, ऐसे में महाराष्ट्र में यह योजना जारी की गई है, ऐसे में राशन कार्ड धारकों को इसका लाभ मिलेगा. सिर्फ 10 रुपये, जिसमें नीचे दिए गए बिंदुओं पर ध्यान दें।

Ration Card Diwali Offer भी सरकार की ओर से निकाला गया है। इसके तहत लोगों को दिवाली पर कम दाम पर राशन उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही कीमत इतनी कम है कि कोई भी इस कीमत पर राशन खरीदने के लिए उत्साहित होगा। हालांकि यहां ध्यान रखने वाली बात यह है कि कम कीमत पर राशन मिलने का ऑफर दिवाली तक ही वैध है।

यह भी पढ़ें :Ration Card List Update : राशन कार्ड की अक्टूबर नयी लिस्ट जारी, अभी चेक करे अपना नाम

उपलब्ध यह पैकेज केवल 30 दिनों के लिए उपलब्ध होगा। केवल अब इस योजना को महाराष्ट्र सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया है, जबकि चीनी, दाल, तेल मुफ्त में उपलब्ध हो रहा था। आवश्यक वस्तुओं को रियायती दरों पर देने के राज्य सरकार के फैसले से आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को किराने के पैकेज का उपयोग करके दिवाली के लिए नाश्ता और मिठाई तैयार करने में मदद मिलेगी।

लाखों लोगों को होगा फायदा

यह प्रस्ताव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा लाया गया था। कैबिनेट के बयान में कहा गया है, ‘राज्य में 1.70 करोड़ परिवार या सात करोड़ लोग हैं, जिनके पास राशन कार्ड की सुविधा है. वे राज्य द्वारा संचालित राशन की दुकानों से खाद्यान्न खरीदने के पात्र हैं। ” राज्य सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक यह ऑफर 30 दिनों तक चलेगा.

Ration Card Diwali Bonus से लोगों को मिलेगी मदद

इसमें कहा गया है कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के मुताबिक देश की खुदरा महंगाई दर सात फीसदी है। इस पृष्ठभूमि में आवश्यक वस्तुओं को रियायती दरों पर उपलब्ध कराने के राज्य सरकार के फैसले से आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को किराने के सामान के पैकेज का उपयोग करके दिवाली के लिए नाश्ता और मिठाई तैयार करने में मदद मिलेगी।

पहले हर खबर अपडेट प्राप्त करें

अंत में, हम आशा और आशा करते हैं कि आपको यह लेख बहुत पसंद आया होगा, दोस्तों हमारा प्रयास है कि आप सभी को विभिन्न नौकरियों के बारे में सही जानकारी या अधिसूचना समय पर मिले! ताकि आप उस नौकरी के लिए सही समय पर आवेदन कर सकें। यही हमारा उद्देश्य भी है। इसलिए आप हर दिन हमारी वेबसाइट India Govt News  को फॉलो करते रहेंगे, जिसमें हम रोजाना कुछ न कुछ जॉब, रिजल्ट, करेंट अफेयर्स आदि के बारे में अपडेट करते रहते हैं।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page