Free Ration Card Update : हो गयी फ्री राशन की छुटटी, कार्ड धारको के लिए मायूसी की खबर

Free Ration Card Update 2022: पिछले कोरोना काल से अब तक केंद्र सरकार ने देश के गरीब लोगों को मुफ्त राशन बांटा है। देश में कोराना जैसी महामारी के संकट के समय में केंद्र की मोदी सरकार ने भी संकट मोचन जैसे गरीब मध्यम वर्ग के लोगों को मुफ्त राशन देकर जनहित में काम किया है. लेकिन अब आने वाले समय में मुफ्त राशन लेने वाले लाभार्थियों के लिए दुखद खबर सामने आई है. अब आने वाले समय में राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन नहीं मिलेगा और उन्हें सरकारी दुकान से राशन लेने के लिए पैसे देने होंगे, तभी उन्हें राशन मिलेगा तो आइए जानते हैं इस खबर में कि अब कितना पैसा चाहिए राशन की दुकान पर लिए गए राशन के लिए दिया जाए। होगा

Free Ration Card Update 2022: राशन धारकों को कोरानाकाली से ही मिल रहा था मुफ्त राशन

केंद्र सरकार की मोदी सरकार द्वारा कोरोना काल के समय से सभी पात्र राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की गई थी। इसका फायदा अब तक राशन कार्ड धारकों ने उठाया है। लेकिन अब कार्डधारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत उपलब्ध गेहूं और चावल की कीमत चुकानी होगी। इसके लिए दोनों के रेट भी तय किए गए हैं। आपको बता दें कि सरकारी राशन की दुकानों पर उपलब्ध गेहूं के लिए आपको दो रुपये और चावल तीन रुपये प्रति किलो की दर से देना होगा। यह व्यवस्था अंत्योदय और पात्र घरेलू कार्ड धारकों दोनों के लिए लागू है।

Ration Card Update 2022: 25 से 31 अगस्त तक जुलाई माह का राशन बांटा जाना है।

खबरों के अनुसार जानकारी दें कि खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जुलाई माह का राशन 25 अगस्त से 31 अगस्त तक बांटा जाना है. इसमें अंत्योदय कार्ड धारकों को 14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल एक महीने में मिलना है. कुल 35 किलो खाद्यान्न प्रति राशन कार्ड। बता दें कि कोराना संक्रमण के चलते अब तक यह राशन मुफ्त मिल रहा था।

India Govt News Click Here
Other posts Click Here
Join Telegram Channel Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page