CTET Exam 2022 NEWS: बड़ी खुशखबरी !! सीटेट 2022 का एग्जाम डेट हुआ जारी, देखे Official नोटिस यहाँ से

CTET Exam 2022 NEWS : बड़ी खुशखबरी !! सीटेट 2022 का एग्जाम डेट हुआ जारी, देखे Official नोटिस यहाँ से : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटीईटी 2022 की आवेदन प्रक्रिया बढ़ा दी गयी है। आवेदन प्रक्रिया इतनी लंबी चलने के कारण अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार सीटीईटी 2022 परीक्षा में आवेदकों की संख्या काफी अधिक रहने वाली है, कम से कम आवेदकों की संख्या 25 से 30 लाख हो सकती है लेकिन सीबीएसई ने एक नया नियम लागू किया है जिसने सभी उम्मीदवारों को परेशानी में डाल दिया है, इसलिए आज इस लेख के माध्यम से हम आपके साथ सीटीईटी 2022 के नए अपडेट और परीक्षा तिथियों के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी साझा कर रहे हैं। परीक्षा तिथि की पूरी जानकारी के लिए कृपया इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

CTET Exam 2022 Details

पहले सीटीईटी की परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से होती थी, इसलिए वहां आवेदकों की संख्या कम होती थी, इसके नियम भी अलग थे, NCTE के दिशा-निर्देशों के अनुसार सेमेस्टर परीक्षा पास करने वाले आवेदक सीटीईटी परीक्षा के लिए पात्र होते हैं। लेकिन अब एक नया नियम लागू किया गया है जिसमें कॉलेज में प्रवेश लेने वाले सभी उम्मीदवार भी इस बार सीटीईटी फॉर्म भर सकते हैं और परीक्षा में बैठ सकते हैं, यही कारण है कि इस बार सीटीईटी परीक्षा के लिए आवेदकों की संख्या बहुत अधिक है। .

Important Links

CTET 2022 आज की ताजा खबर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस बार नए नियम लागू कर सभी अभ्यर्थियों को परेशानी में डाल दिया है, इसका कारण यह है कि अभ्यर्थियों ने नए नियमों को ध्यान से नहीं पढ़ा और आवेदन करने में देर करने वाले आवेदकों को परीक्षा सिटी सेंटर नहीं मिल पाया. क्योंकि इतने आवेदनों के कारण उत्तर प्रदेश का परीक्षा सिटी सेंटर लगभग भरा हुआ है, इसलिए सभी आवेदकों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, अब सभी आवेदकों को उत्तर प्रदेश परीक्षा सिटी सेंटर छोड़कर दूसरे शहर यानि दिल्ली के लिए आवेदन करना होगा। क्योंकि दिल्ली में सीटें खाली हैं

कब होगी CTET Exam 2022 ?

आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब आवेदकों के मन में सबसे बड़ा सवाल यह है कि सीटीईटी 2022 की परीक्षा कब होगी, तो हम आपको बता दें कि सीटीईटी 2022 की परीक्षा 18 से 20 दिसम्बर के बीच आयोजित की जा सकती है।
जिसके लिए 1 सप्ताह पहले आधिकारिक वेबसाइट पर इसका प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा, उम्मीद है कि सीटीईटी 2022 परीक्षा 20 दिसंबर या उसके कुछ दिनों बाद शुरू हो जाएगी, इसलिए जिन छात्रों ने सीटीईटी 2022 के लिए आवेदन किया है, वे अपनी तैयारी शुरू कर दें। पूरे जोरों पर। शोर मचाओ क्योंकि इसकी परीक्षा अगले महीने हो सकती है

Leave a Comment

You cannot copy content of this page