UPTET Notification 2022 : यूपी टेट 2022 विज्ञापन आवेदन डेट जारी, यहाँ से देखे पूरी डिटेल

यूपीटेट का इंतजार करें सभी छात्रों को के लिए बड़ी अपडेट हो चुकी है हम आपको बता देंगे यूपीटेट 2022 का विज्ञापन कब जारी होगा और आवेदन कब से होंगे हमें बता देते हैं चल रहा है अभी नहीं हुआ है

जैसे-जैसे दिसंबर 2022 का महीना आगे बढ़ रहा है, लेकिन अभी तक यूपीटीईटी 2022 की अधिसूचना प्रकाशित नहीं हुई है। ऐसे में अभ्यर्थियों को इस बात का बड़ा डर सता रहा है कि यूपीटीईटी में देरी के कारण शिक्षक की संविदा नहीं हो सकेगी और हम उसे गंवा देंगे. बता दें, खासकर उन युवाओं के लिए जिनका यूपीटीईटी नहीं निकला है। उन युवाओं को यूपीटीईटी 2022 का बेसब्री से इंतजार है।

पीएनपी यानी परीक्षा नियामक प्राधिकारी को यूपी टीईटी 2022 की जानकारी मिली है। कि वहां कुछ अधिकारी आए हैं। पहले की तरह कर्मियों की कमी थी। लेकिन स्टाफ की कमी को धीरे-धीरे पूरा किया जा रहा है। ऐसी स्थिति का सामना करते हुए, UPTET 2022 का कार्यक्रम क्या है? इसे दिसंबर में रिलीज करने की तैयारी की जा रही है। पीएनपी के माध्यम से प्रस्ताव भिजवाने की तैयारी की जा रही है, जिसे शीघ्र ही शासन स्तर पर भेजा जाएगा।

UPTET Notification 2022

यूपी टीईटी 2022 परीक्षा फरवरी से मार्च 2023 तक संभव है। यूपीटीईटी प्रारंभिक स्तर के पेपर में 150 प्रश्न पूछे जाते हैं। और प्रत्येक प्रश्न का एक अंक होता है। कुल 150 फ्रेम का काम है। जिसमें कुल पांच विषयों से प्रश्न पूछे जाते हैं। यहां कैंडिडेट्स को सिर्फ पेपर अप्रूव करना होता है। आरक्षित वर्ग के लिए 82 अंक लाना जरूरी होगा। अनारक्षित वर्ग के लिए 90 अंक का योगदान देना होगा, तभी उन अभ्यर्थियों को स्वीकृत माना जाएगा। यूपी टीईटी 2022 का विज्ञापन दिसंबर में जारी किया जाएगा।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page