RRB Group D Exam Admit Card 2022: आज सुबह ही 10 बजे से जारी होने वाला है एग्जाम सिटी डिटेल्स, 13 अगस्त से मिलने शुरु होंगे एडमिट कार्ड 

RRB Group D Exam Admit Card 2022: आरआरसी, आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की परीक्षा-शहर पर्ची मंगलवार को सुबह 10 बजे से जारी की जाएगी। इसके साथ ही उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड भी परीक्षा से 4 दिन पहले जारी कर दिए जाने चाहिए।

NTPC Group D Exam Admit Card 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड 13 अगस्त 2022 से सभी आरआरसी वेबसाइटों पर ग्रुप डी (लेवल -1) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। इससे पहले आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए परीक्षा शहर का विवरण आज, 9 अगस्त 2022 को सुबह 10 बजे विभिन्न रेलवे वेबसाइटों पर जारी किया जाएगा। 17 अगस्त 2022 से शुरू होने वाले रेलवे ग्रुप डी की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) में बैठने वाले उम्मीदवार अपने क्षेत्र की आरआरबी वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा शहर के विवरण और प्रवेश पत्र तक पहुंच सकेंगे। ग्रुप डी परीक्षा 17 अगस्त से 25 अगस्त 2022 तक आयोजित की जाएगी।

RRB Group D Exam में भर्ती के लिए कितने छात्रों ने आवेदन किया?

आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी के लगभग 1.03 लाख पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था। रेलवे परीक्षा से 10 दिन पहले हर बार परीक्षा शहर का विवरण जारी करता था लेकिन 5 अगस्त को जारी नोटिस के अनुसार, 9 अगस्त 2022 को सुबह 10 बजे से ग्रुप डी परीक्षा के लिए परीक्षा शहर के बारे में जानकारी जारी की जाएगी। वहीं, परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। यानी 13 अगस्त 2022 से ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने शुरू हो जाएंगे।

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 2019 में शुरू हुई थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण, उम्मीदवार अभी भी परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। रेलवे की इस भर्ती में 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने ग्रुप डी परीक्षा के जरिए 1.03 लाख वैकेंसी पदों के लिए आवेदन किया था.

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा शहर का विवरण जारी:

ग्रुप डी एडमिट कार्ड से पहले, रेलवे ने 4 अगस्त 2022 को एनपीपीसी (सीबीटीएसटी) के कौशल परीक्षण के लिए परीक्षा-शहर सूचना पर्ची का लिंक जारी किया है। आरआरबी एनटीपीसी स्किल टेस्ट में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अपने परीक्षा शहर के विवरण की जांच कर सकते हैं।

RRB NTPC CBT Exam-City Details LinkClick Here

ग्रुप डी परीक्षा के समय होगा बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण:

आरआरबी के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने 7वें वेतन आयोग के तहत आरआरसी ग्रुप डी भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे 17 अगस्त से परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। रेलवे लेवल -1 7वीं सीपीसी पे मैट्रिक्स की इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों का चयन लगभग के लिए किया जाएगा। रेलवे की विभिन्न इकाइयों में 1 लाख पद। आरआरसी ने अपने नोटिस में कहा है कि सीबीटी परीक्षा से पहले या उसके दौरान उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण होगा।

India Govt News Click Here
Other posts Click Here
Join Telegram Channel Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page