UP के इस जिले में 60 गांवों की 6 हजार एकड़ में बनेगा नया शहर, ऐसे होगी जमीन एक्वायर

UP के इस जिले में 60 गांवों की 6 हजार एकड़ में बनेगा नया शहर, ऐसे होगी जमीन एक्वायर गोरखपुर-टकरिया-महराजगंज मार्ग पर कुछ गांवों की सूची लेखपालों को दी गई है। अधिकांश गांव जंगल कोरिया-जगदेशपुर फोरलेन बाइपास के आसपास हैं

यहां खाताधारकों ने सर्वे भी शुरू कर दिया है। प्राधिकरण के मुताबिक नए गोरखपुर में आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी. उम्मीद की जा रही है कि बुधवार को पेश होने वाले राज्य सरकार के बजट में नया गोरखपुर की मंजूरी की भी घोषणा हो सकती है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से शासन को प्रस्ताव पहले ही भेजा जा चुका है। अब जिला प्रशासन की ओर से जमीन अधिग्रहण के लिए सर्वे भी शुरू कर दिया गया है.

नए गोरखपुर के लिए गोरखपुर-टकरिया-महराजगंज मार्ग पर करीब 25 गांव और बरगदवा मार्ग पर कुछ गांव चिह्नित किए गए हैं। इसके साथ ही पपराइच और कसम्ही इलाके के करीब 35 गांव भी नए गोरखपुर में शामिल हो जाएंगे.

गोरखपुर-टकरिया-महराजगंज मार्ग पर कुछ गांवों की सूची लेखपालों को दी गई है। अधिकांश गांव जंगल कोरिया-जगदेशपुर फोरलेन बाइपास के आसपास हैं.

यहां खाताधारकों ने सर्वे भी शुरू कर दिया है। प्राधिकरण के मुताबिक नए गोरखपुर में आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी. उम्मीद की जा रही है कि बुधवार को पेश होने वाले राज्य सरकार के बजट में नया गोरखपुर की मंजूरी की भी घोषणा हो सकती है.

डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया कि नया गोरखपुर के लिए राजस्व टीम को शहर से सटे 50 से अधिक गांवों का सर्वे करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। किसानों से बातचीत के बाद अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

Read more

Leave a Comment

You cannot copy content of this page