E Shram Card Kist Update 2022: इन सभी के खाते में आये 1000रु श्रम कार्ड के, इस New Link से करें चेक 

E Shram Card Kist Update 2022: इन सभी के खाते में आये 1000रु श्रम कार्ड के, इस New Link से करें चेक : श्रम कार्ड के आवेदकों को श्रम कार्ड की नयी किस्त आने का हमेशा से बहुत ही बेसब्री से इंतजार रहता है अगर आपने भी श्रम कार्ड का आवेदन किया है और आप भी पैसे का इंतजार कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी लाने वाला है इस पोस्ट के माध्यम से आप इस लेबर कार्ड के पैसे की किस्त के बारे में जान सकेंगे।

सभी श्रम कार्ड धारकों के बैंक खाते में नयी क़िस्त का पैसा भेज दिया गया है और जिन श्रमिकों के खातों में अभी तक पैसा नहीं आया है उनका भी जल्द ही आने वाला है

इ श्रम योजना क्या है 

श्रमिक कार्ड योजना केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली एक बहुत ही लाभकारी योजना है जिसके तहत असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों, किसानों को हर महीने ₹1000 की आर्थिक सहायता दी जाती है।

श्रम संसाधन ने लेबर कार्डधारियों की नई किस्त का पैसा सभी के खाते में भेजना शुरू कर दिया है।अगर आपके बैंक के खाते में अभी तक पैसा नहीं पहुंचा है तो आपने फॉर्म में कुछ गलतियां हुई होंगी या फिर आपने अपने बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं किया होगा।

अगर आप अपने पैसों को चेक करना चाहते हैं या इससे जुड़ी कोई जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

यह भी जाने – PM Kisan Yojana मे आया बड़ा फैसला, जानना जरुरी है वरना 12 वीं किश्त नहीं आयेगी

E Shram Card Kist कब आयेगा

हर बार की तरह इस बार भी सभी कर्मचारी अगली किस्त आने का इंतजार कर रहे हैं.

अगर आप भी लेबर कार्ड योजना के पात्र लाभार्थी हैं और आप भी लेबर कार्ड के पैसे आने का इंतजार कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने सभी के खाते में अगली किस्त भेजना शुरू कर दिया है।

सरकार ने सभी मजदूरों के खाते में पैसा भेज दिया है, अगर आपको अभी तक पैसा नहीं मिला है तो आप अपने पैसे का स्टेटस चेक कर सकते हैं।

लेबर कार्ड का पैसा चेक करने के लिए आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा इससे जुड़ी सारी जानकारी हमने आपको नीचे दी है ।

क्यों नहीं आ रहा है E Shram Card Kist

श्रम संसाधन ने सभी श्रमिकों के खाते में श्रम कार्ड की नयी क़िस्त भेजना शुरू कर दिया है, बहुत से किसानों और मजदूरों ने श्रम कार्ड का पैसा पाते ही उसे बैंक खातों से निकालकर अपनी जरूरतमंद की सारी चीजें पूरी करना भी शुरु कर दिया है और दूसरी तरफ ऐसे बहुत से श्रम कार्ड धारक भी है जो अभी भी किस्त के पैसे से वंचित हैं

तो चलिए उन सभी को बता देते हैं, कई बार ऐसा होता है कि जब हम आवेदन करना शुरू करते हैं तो आवेदन करते समय फॉर्म में कुछ त्रुटि हो जाती है या कुछ डेटा गलत दर्ज कर दिया जाता है।

जिससे हमारी दी गई जानकारी मैच नहीं खाती और श्रम कार्ड के लाभ से वंचित रहना पड़ता है

इ श्रम कार्ड कैसे अपडेट करें?

केंद्र सरकार ने सभी मजदूरों के खातों में पैसा भेजना शुरू कर दिया है. अगर आपके खाते में अभी तक लेबर कार्ड का पैसा नहीं आया है तो आप जल्द से जल्द अपना लेबर कार्ड अपडेट करा लें।

लेबर कार्ड अपडेट करने के लिए सबसे पहले आपको लेबर कार्ड पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जहां आपको लेबर कार्ड अपडेट का विकल्प दिखाई देगा।

अब आप इस ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर मोबाइल नंबर, आधार कार्ड और अपना लेबर कार्ड नंबर डालें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें।

इस तरह आप आसानी से अपना लेबर कार्ड अपडेट करा सकेंगे।

लेबर कार्ड अपडेट होने के दो-तीन दिन बाद लेबर कार्ड की अगली किश्त आपके खाते में आ जाएगी।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page