CTET 2022: बड़ी खबर ! सीटीईटी नोटिफिकेशन और आवेदन पर हुआ नोटिस जारी,  इस तारीख से शुरू होने वाले है एग्जाम

CTET 2022 NOTIFICATION: सीटीईटी 2022 के नोटिफिकेशन को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। इसी तारीख से परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। और इतने दिनों तक तुम्हारी परीक्षा चलने वाली है। आपको बता दें कि सीटीईटी 2022 का इंतजार लाखों छात्र लंबे समय से कर रहे हैं।

पहले सीटीईटी नियमित रूप से साल में दो बार आयोजित की जाती थी। लेकिन चूंकि CTET परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाती है। तब से सीटीईटी परीक्षा नियमित रूप से आयोजित नहीं की जा रही है। CTET 2022 की अधिसूचना और आवेदन के संबंध में बहुत महत्वपूर्ण अपडेट, आपको इस पोस्ट के माध्यम से मिलेगा, कृपया पूरी पोस्ट को विस्तार से पढ़ें।

सीटीईटी 2022 अधिसूचना नवीनतम समाचार

आपको बता दें कि सीटीईटी परीक्षा में हर साल 20 से 25 लाख उम्मीदवार भाग लेते हैं। लेकिन इस बार उम्मीदवारों की संख्या डेढ़ गुना होने जा रही है. यानी इस बार उम्मीदवारों की संख्या 30 से 35 लाख होगी. ऐसे में सीबीएसई पूरी योजना तैयार कर रहा है। कि वेबसाइट को आवेदन स्वीकार करने से पहले सर्वर को ठीक करना होगा। जिससे अभ्यर्थियों को आवेदन करते समय सर्वर की समस्या का सामना न करना पड़े।

बता दें कि सीबीएसई को काफी देर हो चुकी है। लेकिन अब सीबीएसई ज्यादा देरी नहीं करने वाला है. सीटीईटी अधिसूचना अब कभी भी जारी की जा सकती है। और उम्मीद है कि इसी हफ्ते नोटिफिकेशन आने की उम्मीद है। वहीं इस सप्ताह से आवेदन शुरू होने की पूरी संभावनाएं हैं। ऐसे में जिस सीट का इंतजार है, उसे ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आपने बहुत इंतजार किया है, अब सीटीईटी की अधिसूचना कभी भी जारी होने जा रही है।

CTET 2022 अधिसूचना कब तक आयेगा

सीटीईटी 2022 के परीक्षा पैटर्न में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होगा। लेकिन यहां सिलेबस में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे। जैसे ही विस्तृत अधिसूचना आती है। इसमें होने वाले परिवर्तनों के संबंध में जो कुछ भी अपडेट किया जाएगा, वह आपको इस वेबसाइट के माध्यम से अवश्य अपडेट किया जाएगा।

सीटीईटी का नोटिफिकेशन कब आएगा?

CTET 2022 date : सीबीएसई आपको बता दें कि केंद्रीय शिक्षा बोर्ड द्वारा अभी एक अधिसूचना जारी की गई है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा परीक्षा हर साल आयोजित की जाती है, लेकिन इस साल सभी छात्र और छात्र अपनी परीक्षा अधिसूचना की प्रतीक्षा कर रहे हैं। एक लम्बा समय। हम CTET परीक्षा अधिसूचना 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आइए हम सभी छात्रों और छात्रों को बता दें कि

सीटीईटी 2022 अधिसूचना, पंजीकरण फॉर्म, (दिसंबर लागू), परीक्षा: सीटीईटी अधिसूचना जारी की गई है, आप सभी नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक के माध्यम से सीटीईटी अधिसूचना को ध्यान से डाउनलोड कर सकते हैं, कैसे डाउनलोड करें? हम इस लेख के माध्यम से प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

CTET 2022 का नोटिफिकेशन कब आएगा आवेदन कैसे करें

  • सीटीईटी दिसंबर 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in पर जाना होगा।
  • फिर आप सभी को आधिकारिक वेबसाइट आवेदन ऑनलाइन विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपको बस इतना करना है कि इस फॉर्म को अंत तक सफलतापूर्वक दर्ज करना है।
  • और वहां दी जाने वाली फीस जातिवार जमा करनी होगी।
  • जिसके बाद आप सभी को एक पीडीएफ फाइल देखने को मिलेगी।
  • जिसे सभी को आज ही डाउनलोड करके अपने पास रखना चाहिए।

नीचे हमने टेलीग्राम ग्रुप का लिंक दिया है। आपको इस पर क्लिक करके जॉइन करना होगा। ताकि सीटीईटी का नोटिफिकेशन जारी होते ही। इसके बारे में सबसे पहले अपडेट रहें।

सीटीईटी 2022 के लिए महत्वपूर्ण लिंक-

Online Apply Link- लिंक (क्लिक हियर)

Official नोटिफिकेशन लिंक- लिंक (क्लिक हियर)

Official वेबसाइट लिंक-लिंक (क्लिक हियर)

Join टेलीग्राम चैनल- लिंक (क्लिक हियर)

Leave a Comment

You cannot copy content of this page