Bihar Police New Vacancy 2023: बिहार पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के 21 हजार पदों के लिए आज ही आवेदन करें

Bihar Police New Vacancy 2023: बिहार पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के 21 हजार पदों के लिए आज ही आवेदन करें नमस्कार दोस्तों, आज के पोस्ट में आप सभी का स्वागत है, आज के पोस्ट में हम आप सभी को बताने जा रहे हैं बिहार पुलिस नई वैकेंसी, बिहार पुलिस भर्ती, बिहार पुलिस भर्ती, बिहार पुलिस भारती ऑनलाइन, बिहार पुलिस भारती ऑनलाइन, बिहार पुलिस भर्ती ऑनलाइन आ गई है

दोस्तों बिहार पुलिस वैकेंसी नोटिस माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में जारी किया गया है तो दोस्तों कितने पदों पर वैकेंसी आई है फॉर्म कब भरना शुरू होगा सिलेबस और बिहार पुलिस आपको इस पोस्ट में एनएससी 2023 एनएससी 2023 के बारे में बताने जा रहे हैं। इससे जुड़ी पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Bihar Police New Vacancy 2023 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले बिहार के सामान्य ओबीसी उम्मीदवारों को 675 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि एससी एसटी महिला उम्मीदवारों को 180 रुपये का शुल्क देना होगा। कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2022 तक 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए पोर्टल पर जाएं

एजुकेशन डेस्क. CSBC बिहार पुलिस कांस्टेबल भारती 2023:

केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC), बिहार द्वारा जारी कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की कल अंतिम तिथि है। सीएसबीसी द्वारा इस वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो आज, 20 जुलाई, 2023 को बंद कर दी जाएगी. अब ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं और नहीं कर पाए हैं, वे तुरंत ऐसा कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 21,391 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

Bihar Police New Vacancy 2023: बिहार पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के 21 हजार पदों के लिए आज ही आवेदन करें

Bihar Police New Vacancy 2023: बिहार पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के 21 हजार पदों के लिए आज ही आवेदन करें

दोस्तों मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खबर आ रही है कि बिहार पुलिस में 10459 भर्तियां हैं लेकिन अभी 44000 भर्तियां आनी हैं लेकिन अब ऑफिस से जो नोटिस आ रहा है उसमें रिक्तियां हैं। कुल 10459 पदों पर आएँ और अगर आवेदन की बात करें तो बताया जा रहा है कि आप सभी का आवेदन दिसंबर महीने में शुरू होने वाला है।

तो दोस्तों आप लोग बिहार पुलिस वैकेंसी 2023 के लिए तैयार रहें ताकि आपका सिलेक्शन बिहार पुलिस में हो सके क्योंकि अब तक सबसे ज्यादा वैकेंसी बिहार पुलिस में आई हैं पूरी जानकारी पाने के लिए इस आर्टिकल को आगे पढ़ें।

  • बिहार पुलिस नई रिक्ति 2023 के संबंध में आयु सीमा
  • सभी पुरुषों और महिलाओं के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए।
  • सामान्य वर्ग की महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए।
  • अत्यंत पिछड़ा वर्ग और पिछड़ा वर्ग के पुरुषों की अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए।
  • पिछड़ा वर्ग और अत्यंत पिछड़ा वर्ग की महिला उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए।
  • अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति के पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
Read more

Leave a Comment

You cannot copy content of this page