Small Business Idea: इस छोटे बिजनेस से चार घंटे काम करके कमाएं 1500 रुपये प्रतिदिन.

Small Business Idea: इस छोटे बिजनेस से चार घंटे काम करके कमाएं 1500 रुपये प्रतिदिन. बिजनेस शुरू करने के लिए पूंजी नहीं है तो सिर्फ 8 हजार की लागत से रोजाना 1500 रुपये कमाएं.

इससे आप प्रतिदिन 1500 रुपए आसानी से कमा सकते हैं, हालांकि इसमें इनकम ज्यादा है, लेकिन शुरुआती समय में पहले दिन से ही 1500 रुपए की इनकम शुरू हो जाती है। इसमें आपको रोजाना शाम को 3-4 घंटे काम करना होगा। यह व्यवसाय छोटे व्यवसाय के रूप में बहुत लोकप्रिय है, इसे शहरों और गांवों के साथ-साथ आपकी गलियों और कस्बों में भी किया जा सकता है, इसमें ज्यादा खर्च की आवश्यकता नहीं होती है।

Small Business Idea: इस छोटे बिजनेस से चार घंटे काम करके कमाएं 1500 रुपये प्रतिदिन.
Small Business Idea: इस छोटे बिजनेस से चार घंटे काम करके कमाएं 1500 रुपये प्रतिदिन.

Small Business Idea: दरअसल आजादी और अच्छी आमदनी के चलते अब ज्यादातर युवा बिजनेस की ओर रुख कर रहे हैं, बिजनेस शुरू करें। हालाँकि कुछ लोग इस बिज़नेस को नहीं करने के कारण शर्म महसूस करते हैं, जबकि इस छोटे बिज़नेस से प्रतिदिन 1500 से 2000 रुपये की कमाई हो जाती है और इसमें आप बिना किसी नुकसान के 40000 रुपये प्रति माह की कमाई सुनिश्चित कर सकते हैं। तक कमा सकते हैं.

Small Business Idea: मोमोज शॉप पर सिर्फ 2 घंटे काम करके कमाएं 60 हजार महीना, छोड़नी पड़ेगी नौकरी

रोजाना 4 घंटे काम करके कमाएं 1500.

दरअसल हम जिस बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं वह पानी पुरी बिजनेस है, इसके बारे में हम पहले भी बात कर चुके हैं, पानी पूरी की डिमांड हर जगह है, ज्यादातर बाजारों में पानी पूरी का बिजनेस सड़क किनारे ठेलों पर किया जाता है। यह हो गया और यह बहुत अच्छा है। लोग कमाते हैं. जबकि कुछ लोग शर्म के कारण यह छोटा बिजनेस करना पसंद नहीं करते। जबकि उन्हें इस गुलामी के दौरान एक कंपनी में 10000 हजार रुपये कमाने का बहुत घमंड है। इसी तरह अगर आप यह बिजनेस करते हैं तो आप पहले महीने से ही 30-40 हजार प्रति माह की कमाई सुनिश्चित कर सकते हैं.

School ka Jankari Aaya: स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के संबंध में आज फिर नोटिस जारी किए गए।

आपको बस सही और अच्छी ग्रोथ वाली जगह चुननी है

जहां बड़ी संख्या में कस्टमर ट्रैफिक हो क्योंकि एक अच्छी जगह आपके बिजनेस को काफी मुनाफा दे सकती है। इसके अलावा पानी पूरी बनाने के लिए आपको पानी पूरी की सभी सामग्री जैसे आटा, नमक, सूजी, मिर्च, पानी पूरी मसाला, नींबू, इमली आदि की आवश्यकता होगी. याद रखें, पानी पूरी और खट्टे पानी की गुणवत्ता हमेशा स्वादिष्ट और लाजवाब होनी चाहिए, इससे आपके ग्राहक आपकी दुकान पर बार-बार आएंगे।

इसके अलावा आपको एक छोटा ठेला भी खरीदना होगा, दरअसल लोग जीतने के लिए भी पानी पूरी बेचते हैं, वे इसे हथकड़ी की मदद से ही बेचते हैं, इसलिए एक छोटा ठेला खरीदना बेहतर है। जागो, ऐसा हो सकता है. 5,000, जबकि नए की कीमत अधिक हो सकती है। फिर अपनी टोकरी सजाएं और बाजार जैसी अच्छी जगहों पर जाएं जहां अधिक भीड़ हो। इसमें आपको दिन में 4 घंटे काम करना पड़ता है, खासतौर पर महिलाएं और पुरुष या युवा सिर्फ शाम के समय ही पानीपुरी खाना पसंद करते हैं और शाम के समय बाजार भी सजता है।

क्या होगी लागत और कितना होगा मुनाफा?

हमने पहले ही लागत सूचीबद्ध कर ली है, लेकिन आपको बता दें कि यह सबसे छोटे व्यवसायों में से एक है जिसे 10-12 हजार रुपये के बीच की लागत के साथ शुरू किया जा सकता है। इसके अलावा, आपको पानी पुरी, जिसे गोलगप्पा भी कहा जाता है, के लिए आलू, प्याज, काला नमक, काली मिर्च आदि में निवेश करना होगा,

इसके अलावा आपको गोलगप्पे परोसने के लिए एक प्लेट भी लेनी होगी और मुनाफा कमाना होगा। यह इस पर निर्भर करेगा. आपके ग्राहकों की संख्या, आपकी सामग्री की गुणवत्ता और स्थान। अगर आप अपनी दुकान ऐसी जगह लगाते हैं जहां बाजार में बहुत भीड़ होती है तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। आम तौर पर, एक पानी पुरी विक्रेता प्रति दिन 1,000 से 1,500 रुपये कमाता है। यानी 30 हजार प्रति माह की गारंटी मिल सकती है.

Read more 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page